IVF के नही थे पेसे और न ही दुबारा रिश्ते में बंधने का रिस्क लेना था,लेकिन दुसरे बच्चे की चाह में स्पर्म ऑनलाइन आर्डर कर दिया बच्चे को जन्म

लंदन: ब्रिटेन की रहने वाली एक महिला (British Woman) पति से अलग होने के बाद बच्चा चाहती थी, लेकिन वो दोबारा किसी रिश्ते में बंधने का जोखिम लेने के मूड में नहीं थी. इसके बाद महिला ने ऐसा कदम उठाया कि हर कोई हैरान रह गया. महिला ने ऑनलाइन स्पर्म ऑर्डर (Online Sperm Order) किया और प्रेग्नेंट हुई. अब उसने एक बच्चे को जन्म दिया है, जिसका नाम ‘ई-बेबी’ रखा गया है.  

दूसरे बच्चे की मां बनी Woman
 

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के Teeside में रहने वालीं 33 वर्षीय स्टेफनी टेलर (Stephenie Taylor) को पहले पति से एक बच्चा है, लेकिन वो एक और बच्चा चाहती थीं. हालांकि, वो फिर से घर बसाने के मूड में बिल्कुल नहीं थीं. इस बीच उन्हें ऑनलाइन स्पर्म डिलीवरी के बारे में पता चला. उन्होंने बिना देर किए स्पर्म ऑर्डर किया और उससे प्रेग्नेंट हुईं. अब वो दूसरे बच्चे की मां बन गई हैं. चूंकि, बच्चे का जन्म ऑनलाइन मंगाए स्पर्म से हुआ, इसलिए उसका नाम ई-बेबी’ रखा गया है. 

IVF के लिए नहीं थे पैसे
 

स्टेफनी टेलर के पास इतने पैसे नहीं थे कि वो किसी अस्पताल से आईवीएफ करवाएं. स्टेफनी ने कहा, ‘ऑनलाइन स्पर्म की जानकारी मिलने पर मैं बहुत खुश हुई. मैंने सबसे पहले तमाम जानकारी इकठ्ठा की और अपने कुछ दोस्तों को भी इस बारे में बताया. इसके बाद मैंने एक बेबी ऐप के जरिए स्पर्म ऑर्डर किया. इसके साथ ही मैंने एक इनसेमिनेशन किट भी मंगवाया.’

YouTube से जुटाई जानकारी
 

जब तक यह दोनों चीजें स्टेफनी के पास पहुंचती, तब तक उन्होंने यूट्यूब से यह जानकारी प्राप्त कर ली कि इसका उपयोग कैसे करते हैं. स्पर्म बुक करने के बाद स्पर्म डोनर खुद उनके घर तक आया और उन्हें स्पर्म दे गया. इसके बाद स्टेफनी इनसेमिनेशन किट की मदद से स्पर्म इस्तेमाल करके प्रेग्नेंट हो गईं. हाल ही में उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया है. 

Hospital में भी नहीं हुईं एडमिट

स्टेफनी का कहना है कि यह उनके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है. उन्होंने कहा, ‘यदि मेरे पास इलेक्ट्रॉनिक संसाधनों का एक्सेस नहीं होता, तो मैं इस तरह से मां कभी नहीं बन पाती’. आश्चर्य की बात यह है कि महिला को अस्पताल में भी नहीं एडमिट होना पड़ा. स्टेफनी ने कहा कि यह अच्छी बात रही कि उन्हें अपनी पसंद का स्पर्म डोनर मिल गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *