IPL 2021: ऋतुराज गायकवाड़ मुंबई पर पड़े भारी,मुंबई को हराकर टॉप पर चेन्नई

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज का ओपनिंग मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के नाम रहा. धमाकेदार शुरुआत के बावजूद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने ‘येलो आर्मी’ के सामने घुटने टेक दिए.

20 रन से जीती चेन्नई

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में इस सुपरहिट मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 20 रन से हरा दिया और यूएई के फेज की धमाकेदार शुरुआत की.

टॉप पर चेन्नई सुपरकिंग्स

इस मैच को जीतकर चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंच गई है, वहीं दिल्ली कैपिटल्स के इतने ही अंक हैं, लेकिन रन रेट कम होने की वजह से वो दूसरे नंबर पर खिसक गई है. वहीं मुंबई इंडिया पहले की तरह 8 अंकों के साथ चौथे नंबर पर बरकरार है.

मुंबई को 157 रन का लक्ष्य

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 157 रन का टारगेट दिया. चेन्नई ने 6 विकेट खोकर 156 रन बनाए. मुश्किल में फंसी सीएसके को ऋतुराज गायकवाड़ नें मुश्किल से निकाला.

गायकवाड़ की तूफानी पारी

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने 58 गेंदों में 151.72 की स्ट्राइक रेट से शानदार 88 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के जड़े. उनकी इसी पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को बड़ा लक्ष्य दिया.

एक वक्त 24 रन पर चेन्नई के गिरे थे 4 विकेट

चेन्नई सुपरकिंग्स को पावरप्ले में एक के बाद एक झटके लगे, पहले 6 ओवर में ‘येलो आर्मी’ ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4 विकेट खोकर 24 रन बनाए, फॉफ डुप्लेसी, सुरेश रैना और एमएस धोनी जैसे दिग्गज जल्द पवेलियन लौट गए.

टॉस के बॉस

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings)  के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीता और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को पहले गेंदबाजी के लिए बुलाया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) मुंबई की कप्तानी कर रहे हैं.

पिछली बार MI ने मारी बाजी

चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आखिरी टक्कर आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले फेज में हुई थी. इस मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 219 रन के बड़े टारगेट को आखिरी बॉल तक चेज करते हुए रोमांचक जीत हासिल की थी. अब सीएसके बदला लेने के फिराक में होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *