Punjab Politics: कोन होगा पंजाब का नया मुख्यमंत्री, आज फिर से होनी है कांग्रेस की CLP मीटिंग

चंडीगढ़: कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री (Punjab CM) पद से इस्तीफा दे दिया. आज (रविवार को) कांग्रेस के विधायक दल की बैठक (CLP Meeting) होगी, जिसमें पंजाब के नए सीएम (Punjab New CM) को चुना जाएगा. बता दें कि सुबह 11 बजे सभी विधायक पंजाब भवन में इकट्ठा होंगे और सर्वसहमति से फैसला होगा. पंजाब के मुख्यमंत्री के नाम पर आखिरी मुहर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी लगाएंगी.

सीएम की रेस में आगे हैं ये तीन नाम

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री की रेस में पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar), पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) का नाम आगे चल रहा है. माना जा रहा पंजाब विधान सभा चुनाव 2022 को देखते हुए कांग्रेस इन्हीं तीन नामों में से किसी एक पर दांव लगा सकती है.

इस्तीफे के बाद कैप्टन ने क्या कहा?

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि राजनीति में विकल्प खुले हैं, जल्द आगे का प्लान बताऊंगा. बार-बार विधायकों की बैठकें बुलाई जा रही हैं मुझे लगता है कि आलाकमान को संदेह है कि मैं राज्य की सत्ता चला नहीं पा रहा हूं.

उन्होंने आगे कहा कि भविष्य की राजनीति का रास्ता खुला हुआ है. मेरे साथ जो लोग जुड़े हुए हैं उनसे बातचीत करूंगा, उनसे सलाह मशविरा करूंगा उसके बाद आगे के रास्ते के बारे में बताऊंगा. अभी मैं कांग्रेस में हूं और मैंने कांग्रेस में रहते हुए सीएम पद से इस्तीफा दिया है.

कैप्टन ने कहा कि सुबह ही मैंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी बता दिया था कि मैं इस्तीफा दूंगा. अब सोनिया गांधी जिसे चाहें उसे सीएम बनाएं. मैं अपमानित महसूस कर रहा था. मेरे सामने बिना मुझको बताए विधायक दल की बैठक बुलाई जाती है ये एक सीएम का अपमान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *