Hyderabad Girl Rape Murder Case: 6 की मासूम की रेप के अड़ हत्या करने वाले दस लाख के वांटेड आरोपी का शव रेलवे ट्रैक पर मिला

तेलंगाना में 6 साल की बच्ची से रेप और मर्डर के आरोपी का शव रेलवे ट्रैक पर मिला है। पुलिस ने शरीर पर बने टैटू से उसकी पहचान की है। तेलंगाना DGP ने पुष्टि की है कि शव हैदराबाद की सिंगारेनी कॉलोनी में हुए रेप और मर्डर के आरोपी पी राजू (30) का ही है। आरोपी का शव मिलने के साथ ही हैदराबाद पुलिस और सरकार पर विपक्ष सवाल उठा रहा है, क्योंकि 2 दिन पहले ही राज्य के श्रम मंत्री मल्ला रेड्डी ने कहा था कि हम आरोपी को एनकाउंटर में मार देंगे।

मंत्री के अलावा कांग्रेस सांसद ने कही थी एनकाउंटर की बात
मल्ला रेड्डी मंगलवार को मेडचल-मलकाजगिरि जिले में एक इवेंट में शामिल होने पहुंचे थे। वहां उन्होंने कहा था- रेप करने वाला 30 साल का आरोपी जरूर पकड़ा जाएगा और उसे एनकाउंटर में मार दिया जाएगा। उसको छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। बच्ची को न्याय दिलाने के लिए इस मामले का ट्रायल तेजी से होगा। हम पीड़ित के परिवार से मिलेंगे। उनकी मदद करेंगे और मुआवजा भी दिया जाएगा।

रेड्डी ही नहीं, मलकाजगिरि के कांग्रेस सांसद ने भी आरोपी के एनकाउंटर की बात कही थी। उन्होंने यह बयान तब दिया था, जब वे पीड़ित के परिवार से मिलकर लौट रहे थे।

पड़ोसी पर ही बच्ची से रेप और हत्या का आरोप
बच्ची से रेप और उसकी हत्या 9 सितंबर को हुई थी। उसका शव एक बंद घर में मिला था। इस मामले में पड़ोस में रहने वाला पी राजू आरोपी था। तेलंगाना पुिलस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए 15 टीमें बनाई थीं और इन टीमों को महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश में भेजा गया था। पुलिस ने इस आरोपी के बारे में कोई भी जानकारी देने वाले को 10 लाख का इनाम देने का ऐलान भी किया था।

2 साल पहले दिशा रेप केस के आरोपियों का भी हुआ था एनकाउंटर
तेलंगाना में 27 नवंबर 2019 को अस्पताल से घर लौट रही वेटरनरी डॉक्टर से सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। इसके बाद डॉक्टर की हत्या कर दी गई थी और दुष्कर्मियों ने शव को जला दिया था। इस मामले में आरोपी चार लॉरी ड्राइवरों और क्लीनरों का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। एनकाउंटर शादनगर स्थित चतनपल्ली में वहीं हुआ था, जहां दुष्कर्मियों ने डॉक्टर की लाश को जला दिया था। सुबह जैसे ही यह खबर फैली, सड़क से लेकर संसद और सोशल मीडिया तक लोगों ने पुलिस की तारीफ की थी, लेकिन पुलिस के तरीके पर भी सवाल उठने लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *