Gujrat: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी का इस्तीफा,अब कोन बनेगा मुख्यमंत्री का खेल शुरू

गांधीनगर: गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद से गुजरात के नए सीएम की तलाश तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री की रेस में मनसुख मांडविया, पुरुषोत्तम रूपाला और नितिन पटेल का नाम सबसे आगे है. वहीं सीआर पाटिल ने कहा है कि मैं रेस में नहीं हूं.

आज होगी विधायक दल की बैठक

बता दें कि गुजरात में आज (रविवार को) बीजेपी की विधायक दल की बैठक होगी. इस बैठक में गुजरात के नए मुख्यमंत्री को चुना जाएगा. विधायक दल की बैठक के लिए केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया और गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल राजधानी गांधीनगर (Gandhinagar) पहुंच चुके हैं. बीजेपी के कई अन्य नेताओं ने भी पार्टी के दफ्तर पहुंचकर इसपर चर्चा की.

इस्तीफे के बाद रुपाणी ने क्या कहा?

जान लें कि शनिवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी राज्यपाल आचार्य देवव्रत के पास पहुंचे और अपना इस्तीफा सौंप दिया. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. उन्होंने अपने इस्तीफे को लेकर कई बातें साफ कीं. सीएम विजय रुपाणी ने कहा कि मैं बीजेपी का कार्यकर्ता हूं. बीजेपी में समय-समय पर दायित्व बदलते रहते हैं.

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, उसे वो निभाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि कोरोना काल में हमारी सरकार ने अच्छा काम किया और लोगों की मदद की. सरकार ने संवेदनशीलता से काम किया.

बीजेपी पर विपक्ष ने साधा निशाना

सीएम विजय रुपाणी के अचानक इस्तीफे पर विपक्ष ने बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी शासित सभी प्रदेशों में पार्टी में कलह है. चाहे वो गुजरात हो, यूपी हो, मध्य प्रदेश हो, असम हो या हरियाणा हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *