ऑनलाइन क्लास के चलते लगी न्यूड विडियो पोस्ट करने की आदत,15 साल की नाबालिग का कहना है की जब तक एक विडियो पोस्ट न करे मज़ा नही आता

कोरोना के चलते इन दिनों ज्यादातर शिक्षा ऑनलाइन चल रही है, और इस वजह से माता-पिता बच्चों को स्मार्टफोन देने को मजबूर हैं. हालांकि यहीं स्मार्टफोन कई बार माता-पिता के लिए भी मुसीबत बनता दिख रहा है. अहमदाबाद में ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है कि हर माता-पिता को अपने बच्चे को स्मार्टफोन देने से पहले एक बार जरुर सोचने पर मजबूर कर देगा.

अहमदाबाद में पढ़ाई के बहाने एक नाबालिग लड़की को इंटाग्राम पर अपने प्राइवेट पार्ट की फोटो रखने और अपनी न्यूड फोटो पोस्ट करने की ऐसी आदत लगी की, कि वो अब अपने माता-पिता तक को सुनने के लिए तैयार नहीं थी.

माता-पिता की डांट का कोई असर नहीं

हालांकि उसकी मौसेरी बहन ने लड़की की इस आदत के बारे में उसके माता-पिता को जानकारी दी तो वे हैरान हो गए. हरकत से सकते में आए माता-पिता ने उसे डांटा लेकिन उनकी डांट का लड़की पर कोई असर नहीं हुआ. उसने अपनी न्यूड फोटो अपने इंटाग्राम पर पोस्ट करना जारी रखा तो माता-पिता को को बच्ची को समझाने लिए 181 महिला हेल्पलाइन की टीम की मदद लेनी पडी. हालात इतने हद तक खराब हो गए कि माता-पिता ने बच्ची को खुद के घर में रखने से इनकार कर दिया.

रोज वीडियो डालने का नशा

181 महिला हेल्पलाइन की टीम ने लड़की को समझाने की कोशिश की. घंटों तक उसका काउंसलिंग किया तब जाकर लड़की ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को डिलीट किया. साथ ही उसके माता-पिता को भी ये भरोसा दिलाया कि वो अब अपनी मां की हाजिरी में ही फोन का इस्तेमाल करेगी. यहां तक की पढाई के अलावा फोन में किसी भी तरह का कोई ऐप नहीं खोलेगी.

काउंसलिंग के दौरान 15 साल की इस बच्ची ने 181 महिला हेल्पलाइन के काउंसलर को हैरान करने वाली बात बताई कि उसे इसमें बड़ा मजा आता था, लोग उसके बारे में गंदे कमेंट करते थे लेकिन उसके प्राइवेट पार्ट की तारीफ करते थे. यहां तक उसे आदत हो गई थी कि दिन में अगर वो अपना एक न्यूड वीडियो नहीं डालती थी तो उसे मजा नहीं आता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *