राजस्थान: कपड़ो में बंधे हवाला के डेढ करोड़ रूपये ले जाते नाबालिग सहित तीन गिरफ्तार,उदयपुर से गुजरात जा रहे थे

उदयपुर के घंटाघर इलाके में बुधवार सुबह पुलिस ने एक नाबलिग समेत तीन लोगों को हवाला की रकम के साथ पकड़ा है। आरोपियों के पास से कुल एक करोड़ 48 लाख पचास हजार रुपए बरामद हुए हैं। आरोपी ये रकम गुजरात लेकर जा रहे थे। कार की पिछली सीट के नीचे 500-500 के बंडल छिपा रखे थे।

थानाधिकारी शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि अलसुबह पुलिस​कर्मियों ने गश्त के दौरान मोचीवाड़ा क्षेत्र में गुजरात नंबर की एक संदिग्ध कार देखी। पुलिस ने कार के पास जाकर अंदर बैठे युवकों से पुछताछ की तो वो गोलमोल जवाब देकर टालते रहे। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो कार की पीछे की सीट के नीचे से नोटों के कई बंडल निकले। पुलिस तीनों को हिरासत में लिया। थाने लाकर पुछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि वे एक हवाला कारोबारी के लिए काम करते हैं। यह रकम गुजरात लेकर जा रहे थे।

थानाधिकारी ने बताया कि तलाशी लेने पर कार की पिछली सीट के नीचे नोटों के बंडलों से भरे कपड़े के 10 पैकेट मिले। बरामद किए गए ज्यादातर नोट 500-500 के हैं। पुलिस ने गुजरात नंबर की एक कार को भी बरामद किया है। पुलिस ने सिरोही जिले के कालंदरी क्षेत्र के रहने वाले प्रतापराम प्रजापत और शंकर लाल को गिरफ्तार किया है। वहीं, एक नाबालिग को ​डिटेन किया।

पुछताछ में सामने आया है कि आरोपी गुजरात के अहमदाबाद में एक हवाला कारोबारी के ऑफिस में काम करते हैं। जो उदयपुर सहित कई जिलों से हवाला की रकम को इधर-उधर ले जाने का काम करते हैं। मंगलवार देर रात को वे उदयपुर के धानमंडी क्षेत्र में ब्रांच ऑफिस से हवाला की रकम लेने आए। इस रकम को लेकर आरोपी आज अहमदाबाद जाने वाले थे। आरोपियों से पुछताछ कर हवाला का धन देने वाले स्थानीय एजेंट के बारे में भी पुलिस जानकारी जुटा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *