अफगानी सांसद ने बताए देश के हालात,’पहले से ज्यादा क्रूर हो गया है तालिबान’

नई दिल्ली: अफगानिस्तान सीनेटर अनारकली कौर होनरयार (Anarkali Kaur Honaryar) एक भारतीय विमान में बैठ कर अफगानिस्तान से दिल्ली आई हैं. अनारकली कौर होनरयार अफगानिस्तान की पहली गैर मुस्लिम महिला सांसद हैं. वो एक पंजाबी सिख हैं और अपने परिवार के साथ कई सालों से अफगानिस्तान में रह रही हैं. अनारकली कौर पेशे से एक डेंटिस्ट भी हैं और एक महिला अधिकार कार्यकर्ता भी हैं, जो कई सालों से अफगानिस्तान की महिलाओं के हक में काम कर रही थीं.

अनारकली कौर ने बयां किया दर्द

अफगानिस्तान (Afghanistan) की सीनेटर अनारकली कौर होनरयार (Anarkali Kaur Honaryar) ने अफगानिस्तान के हालात बताए और ये भी बताया कि कई लोग कैसे बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाकर काबुल से भारत पहुंचे हैं. बता दें कि अनारकली कौर इन दिनों दिल्ली में शरणार्थी हैं.

‘पहले से ज्यादा क्रूर हो गया है तालिबान’

तालिबान भले ही लगातार ये दावा कर रहा हो कि अब वो पहले जैसा नहीं हैं और वह पूरी तरह बदल गया है, लेकिन अनारकली कौर होनरयार (Anarkali Kaur Honaryar) से जब पूछा गया कि आखिर इस बात में कितनी सच्चाई है तो उन्होंने साफतौर पर कहा कि वो निश्चित तौर पर बदल गए हैं और पहले से ज्यादा क्रूर हो गए हैं.

अनारकली कौर की दुनिया के नेताओं से अपील

दोबारा अपने घर जाने के मुद्दे पर बोलते हुए अनारकली कौर होनरयार (Anarkali Kaur Honaryar) ने दुनियाभर के नेताओं से ये अपील की है कि अभी भी देर नहीं हुई है. अफगानिस्तान के लोगों का सपोर्ट करें और उन्हें बेबसी में ना छोड़ें.

राष्ट्र मजबूत नहीं होगा तो फिर सब बेकार

इनकी बातें सुनकर आपको इसलिए चिंतिंत होना चाहिए, क्योंकि अगर आपका राष्ट्र मजबूत नहीं होता तो आपका घर, आपकी कार, आपका बैंक बैलेंस, आपका व्यापार और आपके सपनों का जीवन सब एक क्षण में धूल में मिल जाता है. अगर आपके राष्ट्र के पास कोई संपत्ति नहीं बचती तो आपकी किसी भी संपत्ति का कोई मूल्य नहीं रह जाता. अगर आपके नेता स्वार्थी होते हैं और संकट में देश छोड़कर भाग जाते हैं तो आप एक क्षण में आप नागरिक से शरणार्थी बन जाते हैं. इसलिए अपना नेता ध्यान से चुनिए, मुफ्त वाली राजनीति करने वालों की बजाय ऐसे राजनेता चुनिए जो संकट के समय मजबूती से खड़े हो पाए और राष्ट्र की रक्षा कर पाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *