खुद को हिंदू बताकर युवती का करता रहा शोषण, युवती ने बच्चे को दिया जन्म तो छोड़कर भागा

उन्नाव : पुरवा थाना क्षेत्र में धर्मांतरण के प्रयास का मामला सामने आया है. एसपी ऑफिस पहुंची पीड़ित युवती का आरोप है कि एक लड़के ने अपना नाम रोहित बताकर उसे जबरन उठा लिया. किसी अज्ञात जगह पर रखा. आरोपी ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया. इसकी वजह से वह गर्भवती हो गई.

पीड़िता का आरोप है कि युवक ने अपना नाम बदलकर साथ रखा. साथ ही बाद में उसे नाम व जाति-धर्म बदलने को कहा. मना करने पर छोड़कर चला गया. इसके बाद उसने एक बच्चे को जन्म दिया. पीड़िता का आरोप है कि कई बार उससे फोन पर बात करने की कोशिश की लेकिन युवक ने फोन नहीं उठाया. कुछ दिन पहले जानकारी हुई कि उसका धर्म दूसरा है. युवक का असली नाम नफीस है.

पीड़िता का आरोप है कि युवक ने कानपुर में दूसरी शादी भी कर ली है. पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने पुरवा पुलिस थाने पर दो दिन उसे बैठाकर पुलिस से एक लाख में समझौता करने का दबाव बनवाया. पीड़िता ने एसपी उन्नाव से न्याय की गुहार लगाई है. एसपी के निर्देश पर युवक के खिलाफ अपहरण व रेप का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

धर्मांतरण कराने का मामला

उन्नाव के पुरवा कोतवाली क्षेत्र से धर्म परिवर्तन के प्रयास से जुड़ा बड़ा मामला सामने आया है. पुरवा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली पीड़ित युवती आज एसपी ऑफिस पहुंची. एसपी अविनाश पांडेय से न्याय की गुहार लगाई. पीड़ित ने युवक पर जबरदस्ती उठा ले जाने और अज्ञात जगह पर रखने का आरोप लगाया.

पीड़िता ने युवक पर 7 महीने से अधिक समय तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. युवती का आरोप है कि इस दौरान वह गर्भवती हो गई. युवक को जब गर्भवती होने की जानकारी मिली तो युवक ने नाम और धर्म परिवर्तन करने को कहा. ऐसा न करने पर उसे गांव के पास छोड़कर चला गया.

फोन से भी बात करना किया बन्द

एसपी ऑफिस पहुंची पीड़ित युवती का आरोप है कि लड़के ने अपना नाम रोहित बता कर उसे जबरन उठा लिया. किसी अज्ञात जगह पर रखा. वहीं, आरोपी ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया. इसकी वजह से वह गर्भवती हो गई. इसके बाद उसने एक बच्चे को जन्म दिया.

युवती का आरोप है कि कुछ दिन पहले जानकारी हुई कि युवक दूसरे धर्म का है. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि पुरवा कोतवाली पुलिस ने दो दिन तक बैठाए रखा. कारवाई के नाम पर कुछ भी नहीं किया बल्कि आरोपी से एक लाख रुपये लेकर समझौता करने का उसपर दबाव बनाया.

एसपी ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं. एसपी के निर्देश पर पुरवा कोतवाली पुलिस ने अपहरण, मारपीट व रेप का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मामले की जांच कर की जाएगी कार्रवाई

एडिशनल एसपी शशि शेखर सिंह ने बताया की पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. दोनों पहले से एक दूसरे को जानते हैं. मामले की जांच कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है. धर्म परिवर्तन के सवाल पर एएसपी ने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. जांच के बाद ही हकीकत सामने आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *