टोक्यो ओलिंपिक LIVE:नीरज चोपड़ा जेवलिन में फाइनल के लिए क्वालिफाई

टोक्यो ओलंपिक के 12वें दिन सुबह-सुबह भारतीय फैन्स के लिए खुशी की खबर आई। जेवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

बुधवार को भारतीय महिला हॉकी और बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन से भी काफी उम्मीदें हैं। हॉकी टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंचकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर चुकी है। वह फाइनल में पहुंचकर इसमें और इजाफा करना चाहेगी।

ऐसा ही कुछ हाल लवलीना का भी है। अपने पहले ही ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल पक्का कर चुकीं लवलीना अब सिल्वर या गोल्ड पक्का करना चाहेंगी। इसके अलावा भारत को कुश्ती, एथलेटिक्स और गोल्फ में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

चोपड़ा ने पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर थ्रो किया
नीरज पूल ए में शामिल थे। उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर का थ्रो फेंका। इसके साथ ही उन्होंने भारत के लिए पदक की उम्मीद जगाई। चोपड़ा की ओलंपिक की तैयारियां चोट और कोविड-19 महामारी के कारण प्रभावित हुई थीं, लेकिन उन्होंने अपने प्रशंसकों को बिलकुल निराश नहीं किया और ओलंपिक में अपनी पहली ही थ्रो पर फाइनल में जगह बना ली।
मुक्केबाजी
सुबह 11:00 बजे से लवलीना बोरगोहेन बनाम बुसेनाज सुरमेनेली (तुर्की) महिलाओं की 69 किग्रा बॉक्सिंग का सेमीफाइनल

हॉकी
दोपहर 3:30 बजे से भारत बनाम अर्जेंटीना, महिला टीम सेमीफाइनल

कुश्ती

  • रवि कुमार बनाम ऑस्कर टिगरेरोस उरबानो (कोलंबिया), पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा, सुबह 08:00 बजे शुरू इवेंट शुरू होगा। रवि का मुकाबला चौथे नंबर पर होगा।
  • अंशु मलिक बनाम इरिना कुराचिकिना (बेलारूस), महिला फ्रीस्टाइल 57 किग्रा, सुबह 08:00 बजे शुरू होगा। अंशु का मुकाबला पांचवें नंबर पर होगा।
  • दीपक पूनिया बनाम एकरेकेम एगियोमोर (नाइजीरिया), पुरुष फ्रीस्टाइल 86 किग्रा, सुबह 08:00 बजे होगा। दीपक का मुकाबला आठवें नंबर पर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *