Tokyo Olympics 2020 Live: डिस्कस थ्रो में कमलप्रीत कौर ने रचा इतिहास, फाइनल में बनाई जगह

डिस्कस थ्रो- कमलप्रीत कौर ने रचा इतिहास

डिस्कस थ्रो में कमलप्रीत कौर ने इतिहास रच दिया है. अपने तीसरे प्रयास में कमलप्रीत कौर ने 64 मीटर स्कोर किया. कमलप्रीत कौर भारत की ओर से रिकॉर्ड स्कोर करने वाली खिलाड़ी बन गई हैं. कमलप्रीत कौर ने फाइनल में जगह बना ली है. इतना ही नहीं कमलप्रीत कौर अब मेडल की तगड़ी दावेदार बनकर उभरी हैं.

डिस्कस थ्रो- कमलप्रीत कौर ने किया कमाल

डिस्कस थ्रो में कमलप्रीत कौर ने कमाल कर दिया है. ग्रुप बी में कमलप्रीत कौर ने अपने दूसरे प्रयास 63.97 मीटर का स्कोर हासिल किया है. पहले प्रयास में कमलप्रीत कौर 60.25 मीटर का स्कोर हासिल करने में कामयाब रही थी. दोनों ग्रुप में कमलप्रीत कौर अब दूसरे पायदान पर पहुंच गई हैं. कमलप्रीत कौर का फाइनल में जगह बनाना तय है. कमलप्रीत कौर अपना बेस्ट प्रदर्शन करती हैं तो उनका मेडल जीतना पक्का है.

बॉक्सिंग- अमित पंघाल की चुनौती समाप्त

बॉक्सिंग में भारत को निराशा मिली है. अमित पंघाल राउंड ऑफ 16 की रेस से बाहर हो गए हैं. अमित पंघाल ने पहला राउंड जीत लिया था, लेकिन दूसरे और तीसरे राउंड में वो पिछड़ गए. अमित पंघाल से भारत को मेडल की बहुत ज्यादा उम्मीद थी. अमित पंघाल का टोक्यो ओलंपिक में सफर समाप्त हो गया है.

तीरंदाजी- भारत की चुनौती समाप्त

तीरंदाजी में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है. अतानु दास ने राउंड ऑफ 16 का मुकाबला गंवा दिया है. अतानु दास और जापान के खिलाड़ी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. लेकिन आखिरी सेट में अतानु दास से चूक हुई और उन्होंने मैच गंवा दिया. अतानु दास के अलावा भारत के बाकी सभी तीनों तीरंदाज पहले ही बाहर हो चुकी थे.

मुक्केबाजी में ‘महिला पंच’ से भारत को पदक की उम्मीद

मुक्केबाजी के महिला मुकाबले में पूजा रानी भारतीय फैंस की उम्मीद बनकर मैदान में उतरेंगी. उनके सामने चीनी खिलाड़ी ली कियान होंगी. 75 किग्रा महिला प्री-क्वार्टर फाइनल का यह मैच दोपहर 3 बजकर 36 मिनट से शुरू होगा.

पीवी सिंधू से उम्मीद

बैडमिंटन के महिला एकल के सेमीफाइनल मुकाबले में पीवी सिंधू भारतीय चुनौती पेश करेंगी. उनके खिलाफ चीनी खिलाड़ी ताइ जू यिंग मैदान में उतरेंगी. यह मैच दोपहर 3 बजकर 20 मिनट से शुरू होगा.

लंबी कूद में भारत

पुरुष की लंबी कूद प्रतियोगिता के क्वालीफिकेशन राउंड में सिरिशंकर भारतीय चुनौती पेश करेंगे. ग्रुप बी का यह मैच दोपहर 3 बजकर 40 मिनट से शुरू होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *