कोहली की कप्तानी पर बोले रैना- ‘सिर्फ ICC ट्रॉफी ही नहीं, वह IPL जीतने में भी नाकाम रहे हैं’

विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में होती है। किंग कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक 70 शतक जड़ चुके हैं लेकिन जब भी बात कप्तानी की होती है तो उनपर कई सवाल उठने लगते हैं। पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने विराट की कप्तानी पर बड़ा बयान दिया है। एक चैनल को दिए इंटरव्यू में रैना ने कहा कि सिर्फ ICC टूर्नामेंट ही नहीं, बतौर कप्तान विराट IPL में भी अभी तक असफल रहे हैं। 

विराट को हमें थोड़ा और समय देने की जरूरत है: सुरेश रैना 

हाल ही में एक चैनल से बातचीत के दौरान रैना ने कोहली की कप्तानी पर अपनी राय रखी है। 

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “विराट कोहली दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपनी बैटिंग से कई रिकॉर्ड बनाए हैं। विराट बतौर लीडर भी अच्छे रहे हैं और उनकी कप्तानी में टीम ने कुछ बेहतरीन उपलब्धियां हासिल की हैं।”

रैना से जब ये पूछा गया कि आखिर क्यों विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ICC टूर्नामेंट नहीं जीत पा रही है तो इसपर रैना ने कहा, “आप ICC की बात कर रहे हैं, विराट ने अभी तक कोई IPL खिताब भी नहीं जीता है। लेकिन मुझे लगता है कि हमें उन्हें थोड़ा वक्त देने की जरूरत है। उनमे भारत को वर्ल्ड कप दिलाने की काबिलियत है। आने वाले कुछ सालों में 2 – 3 वर्ल्ड कप होने हैं और मुझे लगता है टीम इंडिया बहुत जल्द वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब होगी।”

बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया अभी तक तीन ICC टूर्नामेंट खेल चुकी है, लेकिन अच्छा प्रदर्शन के बावजूद फाइनल हर्डल क्रॉस करने में नाकाम रही है। हाल ही में WTC फाइनल में भारतीय टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी। गौरतलब है कि इस साल अक्टूबर में होने वाले T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। साथ ही विराट के पास अपनी कप्तानी पर लग रहे दाग को धोने का सुनहरा मौका होगा। टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटी है। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *