Loni Assault Case: पुलिस के हत्थे चढ़ा Ummed Pahalwan, दंगा भड़काने का है आरोपी

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में हुए दाढ़ी कांड को मुद्दा बनाकर दंगा फैलाने की कोशिश के आरोपी और समाजवादी पार्टी के नेता उम्मेद पहलवान (Ummed Pahalwan) को पुलिस (Police) ने दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) के पास से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी कई दिनों से फरार था.

दिल्ली से गिरफ्तार हुआ उम्मेद पहलवान

गाजियाबाद पुलिस उम्मेद पहलवान को लोनी पुलिस स्टेशन (Police Station) ले जाएगी. थाने ले जाने से पहले उम्मेद पहलवान का मेडिकल करवाया जाएगा. उम्मेद पहलवान की लोकेशन लगातार गाजियाबाद, नोएडा और बुलंदशहर में ट्रेस हो रही थी. आखिरकार दिल्ली से उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस से बचने के लिए निकाली थी ये तरकीब

बता दें कि उम्मेद पहलवान एक शातिर अपराधी की तरह व्यवहार कर रहा था. उसने अपने मोबाइल को स्विच ऑफ कर लिया था और सिम निकाल दिया था. लेकिन वो अपने लोगों से इंटरनेट कॉलिंग के जरिए बात कर रहा था.

उम्मेद पहलवान की रिमांड मांगेगी पुलिस

गाजियाबाद के एसएसपी ने कहा कि उम्मेद पहलवान को दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल के पास से अरेस्ट किया गया है. मेडिकल के बाद उसे थाने ले जाया जाएगा. उससे पूछताछ की जाएगी. पुलिस कोर्ट में उम्मेद की रिमांड मांगेगी.

उम्मेद पहलवान ने की दंगा भड़काने की कोशिश

बता दें कि हाल ही में कुछ लोगों ने गाजियाबाद के लोनी में जादुई ताबीज के चक्कर में एक बुजुर्ग अब्दुल समद की पिटाई कर दी थी और उसकी दाढ़ी काट दी थी. इसके बाद उम्मेद पहलवान ने अब्दुल समद के साथ करीब 24 मिनट का फेसबुक लाइव किया था. उसने दंगा भड़काने की कोशिश की थी.फेसबुक लाइव में अब्दुल समद ने झूठ कहा कि जय श्री राम और वंदे मातरम का नारा नहीं लगाने पर उसको पीटा गया और उसकी दाढ़ी काटी गई. इसके बाद उम्मेद पहलवान ने भी दूसरे समुदाय को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *