अरबपति वेंचर कैपिटलिस्ट टिम ड्रेपर (Tim Draper) ने कहा-2022 के अंत या 2023 की शुरुआत तक Bitcoin की कीमत 2,50,000 डॉलर

अरबपति वेंचर कैपिटलिस्ट Tim Draper का मानना है कि आने वाले समय में और अधिक लोग क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करना शुरू कर देंगे।

ख़ास बातें

  • वेंचर कैपिटलिस्ट टिम ड्रेपर ने कहा है कि 2022 के अंत तक करोंड़ो होगी कीमत
  • उनका मानना है कि एक या डेढ़ साल में कई रिटेलर्स OpenNode पर होंगे
  • ड्रेपर Twitter और Tesla जैसी कंपनियों पर पैसा लगा कर कमा चुके हैं अरबों

मई के मध्य में क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के क्रैश होने के बाद से Bitcoin का बुरा समय चल रहा है। क्रिप्टोकरेंसी को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाले सबसे भरोसेमंद कॉइन पिछले कुछ समय से लगातार गिर रहा था। हालांकि हाल ही में Tesla और SpaceX के मालिक और क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया के सबसे बड़े इंफ्लूएंसर एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा भविष्य में बिटकॉइन को भुगतान के रूप में दोबारा अपनाने के ट्वीट ने बिटकॉइन की कीमत (Bitcoin price) को फिर से बढ़ाना शुरू कर दिया। भले ही बिटकॉइन से निवेशकों और ट्रेडर्स का भरोसा उठ रहा हो, लेकिन अरबपति वेंचर कैपिटलिस्ट टिम ड्रेपर (Tim Draper) का कहना है कि वह अभी अपनी शुरुआती भविष्यवाणी पर टिके रहेंगे, जिसमें उन्होंने कहा था कि Bitcoin 2022 के अंत तक या 2023 की शुरुआत में $2,50,000 (लगभग 1.85 करोड़ रुपये) तक पहुंच जाएगा।

CNBC को दिए एक बयान में अरबपति वेंचर कैपिटलिस्ट टिम ड्रेपर (Tim Draper) ने कहा कि उन्हें अभी भी भरोसा है कि 2022 के अंत या 2023 की शुरुआत तक Bitcoin की कीमत 2,50,000 डॉलर पहुंच जाएगी। बता दें कि ड्रेपर ने 2018 में पहली बार यही भविष्यवाणी की थी, जब बिटकॉइन 8,000 डॉलर (लगभग 5.9 लाख रुपये) पर कारोबार कर रहा था। बिटकॉइन में आई जबरदस्त गिरावट के बाद भी वह अपनी इस बात पर कायम हैं। बिटकॉइन ने इस साल जबरदस्त वृद्धि देखी है। अप्रैल में यह कॉइन अपने शिखर पर था, जब इसका ऑल टाइम हाई $65,000 (लगभग 48 लाख रुपये) था, लेकिन मई में इसकी कीमत में 50 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई। खबर लिखने तक WazirX पर बिटकॉइन की भारत में कीमत (Bitcoin Price in India) 29.5 लाख रुपये थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *