शिक्षा मंत्री डोटासरा का ऐलान, REET अब 26 सितंबर से

प्रदेश में दो बार स्थगित हो चुकी REET परीक्षा अब 26 सिंतबर को होगी। राजस्थान सरकार ने REET परीक्षा की नई तारीख की घोषणा कर दी है। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट करके 26 सिंतबर से REET परीक्षा करवाने की घोषणा की है। 21 जून से 5 जुलाई तक EWS अभ्यर्थियों से आवेदन लिए जांएगे। EWS अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट देने के फैसले के बाद उन्हें इसी परीक्षा में आवेदन का मौका देने के लिए 20 जून को प्रस्तावित REET परीक्षा को टाला गया था।

​अब माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही नई विज्ञप्ति जारी करेगा। REET की परीक्षा पहले 25 अप्रैल को थी, लेकिन उस दिन महावीर जयंती के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। फिर इसे 20 जून को कराने का फैसला किया गया, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे और आगे के लिए टालना पड़ा। अब कोरोना का प्रकोप खत्म होने के बाद सरकार ने REET की परीक्षा 26 सिंतबर को क​रवाने की घोषणा की है। प्रदेश के हजारों अभ्यर्थी लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे। इस बार 16 लाख लोगों ने REET के लिए आवेदन किया है।

REET की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी लंबे समय से नई तारीख का इंतजार कर रहे थे, कई शहरों में रहकर कोचिंग कर रहे हैं। अब नई तारीख की घोषणा होने से तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को राहत मिलेगी। बार-बार REET परीक्षा आगे खिसकने के विरोध में प्रदर्शन भी हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *