2021 की 5 फेमस Cryptocurrency, भविष्य में कर सकती हैं मालामाल

Top 5 Cryptocurrency in 2021: Crypto बाजार में लगातार निवेशक बढ़ते जा रह हैं. हाल के कुछ हफ्तों में Cryptocurrency Market में जबरदस्त उतार-चढ़ाव आए हैं. बुधवार को मार्केट क्रैश भी हुआ लेकिन जल्द ही उभर भी गया. फिलहाल बाजार में कई Cryptocurrency मौजूद हैं लेकिन कुछ ही Cryptocurrency ऐसी हैं जो ज्यादा सुर्खियां बटोरती हैं. ऐसे में आज यहां बाजार पूंजीकरण के लिहाज से टॉप-5 क्रिप्टोकरेंसी के बारे में बताने वाले हैं. जिनमें निवेशकों का काफी ज्यादा निवेश देखने को मिल रहा है.

Bitcoin

सबसे पहले टॉप पर Bitcoin है. साल 2020 से ही Bitcoin में जबरदस्त तेजी देखी गई है. इसका मार्केट कैप करीब 1,084,798,217,674 डॉलर है. क्रिप्टोकरेंसी में Bitcoin सबसे ज्यादा महंगी और सबसे ज्यादा पॉपुलर है.

Ethereum (Ether)

इसके बाद दूसरे नंबर पर इथीरियम है. दरअसल Ethereum ब्लॉकचेन प्लेटफॉर्म का नाम है और इसके क्रिप्टो कॉइन का नाम Ether है. यह एक यूटिलिटी क्रिप्टोकरेंसी है, जिसे Ethereum प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल करने के लिए भुगतान के रूप में दिया जाता है. इथीरियम का मार्केट कैप करीब 452,903,799,695 डॉलर है. 

Ripple XRP

तीसरे नंबर पर Ripple (XRP) को रख सकते हैं. अभी तक यह काफी सुरक्षित यूटिलिटी कॉइन माना गया है और शुरुआत से इसे कई बैंक का सपोर्ट भी मिला है. Ripple के ब्लॉकचेन प्लेटफॉर्म पर बनी कई ट्रांस्फर सर्विस ने पिछले कुछ सालों में काफी ग्रो किया है.

Litecoin

Litecoin Bitcoin को पूरी तरह से टक्कर देता है. इस कॉइन को डेली लाइफ में भुगतान के लिए Bitcoin से ज्यादा बेहतर माना जाता है.

Cardano

इस कॉइन से पिछले कुछ समय में निवेशकों को काफी खुश किया है और एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह भविष्य में काफी अच्छा परफॉर्म कर सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *