असम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आठ उग्रवादी ढेर, एके-47 राइफल और गोला-बारूद बरामद

दीफूः नागालैंड की सीमा से लगे असम के पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में रविवार को दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी (डीएनएलए) के आठ उग्रवादी मारे गए.एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

इससे पहले, अधिकारी ने मुठभेड़ में छह उग्रवादियों के मारे जाने की जानकारी दी थी, क्योंकि तब तक अन्य दो उग्रवादियों के शव बरामद नहीं हुए थे. अधिकारी ने बताया कि पश्चिम कार्बी आंगलोंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश सोनोवाल के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों और असम राइफल्स के जवानों की टीम ने एक खुफिया सूचना के आधार पर जिले में संयुक्त अभियान चलाया.

मुठभेड़ में में मारे गए उग्रवादियों में दो टॉप लीडर होने का संदेह  
अधिकारी ने बताया कि इस दौरान मिचिबैलुंग इलाके में सुरक्षा बलों और उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में प्रतिबंधित संगठन के आठ सदस्य मारे गए. शुरुआत में छह उग्रवादियों के शव बरामद हुए थे और दो अन्य शव दूरस्थ इलाके में तलाश अभियान के दौरान बाद में मिले. ऐसा संदेह है कि ये शव संगठन के दो शीर्ष नेताओं के हैं.

उग्रवादियों के पास से चार एके-47 राइफल और गोला-बारूद बरामद
पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गए उग्रवादियों के पास से चार एके-47 राइफल और गोला-बारूद बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि दाउजीफांग इलाके में एक पुजारी की हत्या के बाद पिछले सप्ताह से जिले में तलाश अभियान जारी है. मुठभेड़ संबंधी विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *