दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की केंद्र से अपील- हर हाल में कैंसिल हो 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं

देश के तमाम राज्यों की तरह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार भी संक्रमण की रोकथाम हेतु आवश्यक कदम उठा रही है. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार से अपील की है कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द कर दिया जाए.

केंद्र से अरविंद केजरीवाल ने परीक्षा रद्द करने की अपील की

केजरीवाल ने कहा है कि, ” सीबीएसई एग्जाम में 6 लाख बच्चे दिल्ली में परीक्षाओं में बैठेंगे, मेरी हाथ जोड़कर केंद्र सरकार से अपील है कि सीबीएसई की परीक्षाओं को कैंसिल किया जाए और बच्चों को पास करने का कोई दूसरा तरीका हो सकता है लेकिन परीक्षा हर हाल में रदद् होनी चाहिए. उन्होंने ये भी  कहा कि परीक्षाओं के दौरान 1 लाख अध्यापक शामिल होंगे इस वजह से संक्रमण फैलने का पूरा अंदेशा है.”  उन्होंने कहा कि बच्चों का जीवन और स्वास्थ्य हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. मैं सीबीएसई परीक्षा रद्द करने के लिए केंद्र से अनुरोध करता हूं.

65 प्रतिशत मरीज 45 साल से कम उम्र के

अरविंद केजरीवाल ने बीते 10-15 दिनों का डाटा देखते हुए बताया कि 65 प्रतिशत मरीज 45 साल से कम उम्र के हैं. इस समय देश के युवाओं पर अपने साथ ही अपने परिवारवालों की भी जिम्मेदारी है. इसलिए इस सेकेंड वेव के दौरान एहतियात बरतना ज्यादा जरूरी है. जब तक बहुत ज्यादा आवश्यक न हो घर से बाहर न निकलें.

अभिभावक और स्टूडेंट्स भी बोर्ड परीक्षाएं कैंसल करने की कर रहे मांग

  बता दें की सीबीईएसई की 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षा 4 मई से शुरू होनी हैं और 10 जून तक चलेंगी. वहीं देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्टूडेंट्स और उनके अभिभावक लगाताक सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि परीक्षा रद्द की जाए.

लगातार तीसरे दिन देश में आए डेढ़ लाख से ज्यादा नए मामले

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी किए गए आंकड़ो के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 1,61,736 नए मामले सामने आए हैं. ये तीसरा दिन है जब देश में लगातार डेढ़ लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं बीते 24 घंटों में 879 लोगों की मौत भी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *