IPL 2021 RCB vs MI LIVE: Opening Match मैच में Virat Kohli और Rohit Sharma की सेना की टक्कर

नई दिल्ली: MI vs RCB IPL 2021 Live Score: आईपीएल 2021 (IPL 2021) का आगाज चंद लम्हों के बाद होगा. इस मेगा टी-20 लीग को लेकर न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस बेकरार है. इस सीजन की खास बात ये है कि कोई भी टीम अपने होम ग्राउंड में मुकाबला नहीं खेलेगी. सभी टीम के मैचेज न्यूट्रल वेन्यू में होंगे.

RCB और MI के बीच ओपनिंग मैच 

आईपीएल 2021 (IPL 2021) की शुरुआत 9 अप्रैल की शाम से हो रही है. इस दिन विराट कोहली (Virat Kohli) की आरसीबी (RCB) टीम का मुकाबला रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से होगा. ओपनिंग मैच चेन्नई (Chennai) के चेपक (Chepauk) मैदान में खेला जाएगा.

मुंबई ने कायम रखा है दबदबा

मुंबई इंडियंस और आरसीबी (MI vs RCB) के बीच आईपीएल में जितने भी मैच हुए हैं उनमें मुंबई की टीम ने ज्यादा मौकों पर बाजी मारी है. दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड को देखा जाए तो साल 2008 से अब तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 29 मैच खेले गए हैं जिनमें मुंबई ने 19 मैच जीते हैं. आरसीबी इस बीच कुल 10 ही मैच जीत पाई है. 

पिछले 10 मैचों में मुंबई आगे

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच कुल 27 मैच खेले गए हैं, जबकि दो मैच चैंपियंस लीग (Champions League T20) में खेले गए. आईपीएल में 27 में से 17 बार मुंबई इंडियंस ने जीत दर्ज की. आरसीबी ने 10 मैचों में जीत दर्ज की. एक मैच आरसीबी ने सुपर ओवर में जीता. इतना ही नहीं मुंबई ने आरसीबी को पिछले 10 में से 8 मैचों में हराया है.

आज किसका पलड़ा रहेगा भारी ?

आज आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले मैच में इन दोनों टीमों का ही मुकाबला होना है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि मुंबई की टीम आईपीएल में किसी भी दूसरी टीम से ज्यादा मजबूत है और आज भी जीतने के चांस इसी टीम के ज्यादा हैं. लेकिन आरसीबी के पास भी अब स्टार खिलाड़ियों की भरमार है. ग्लेन मैक्सवेल के शामिल हो जाने से ये टीम और ज्यादा मजबूत हो गई है.  

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, जेम्स नीशम, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

आरसीबी की संभावित प्लेइंग XI: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्ल, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन (विकेटकीपर), डेनियल क्रिस्चियन, वॉशिंग्टन सुंदर, काइल जेमीसन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

मैच शुरू होने का वक्त: भारतीय समयनुसार शाम 7:30  बजे .

मैदान: एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई, तमिलनाडु.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *