महाराष्ट्र में कोरोना का कहर: एक दिन में अबतक सबसे ज्यादा केस दर्ज, ब्लड बैंक में हुई खून की कमी

महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं. पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना के 43 हजार 183 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 28 लाख 56 हजार 163 हो गई है.

मुंबई में भी महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आए हैं. शहर में संक्रमितों की संख्या चार लाख 23 हजार 360 हो गई है.

मुंबई: पूरे देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ऐसा कहर बरपा रही है, जैसा पिछले साल भी नहीं देखा गया. महाराष्ट्र ऐसा राज्य है, जहां कोरोना ने सबसे ज्यादा लोगों को अपना निशाना बनाया है. बड़ी बात यह है कि कोरोना की मार के बीच महाराष्ट्र में खून की कमी का संकट हो गया है. ब्लड बैंक में अब सात से आठ दिन का खून बचे होने का दावा किया गया है. जिसके बाद महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों ने ब्लड डोनेट करने की अपील की है. जानिए कोरोना से महाराष्ट्र मे कैसे तोड़ा रिकॉर्ड.

राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले सामने आए

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना के 43 हजार 183 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 28 लाख 56 हजार 163 हो गई है. इससे पहले 28 मार्च को संक्रमण के सबसे ज्यादा 40 हजार 414 मामले आए थे. महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं.

राज्य में संक्रमण से 249 और मरीजों की मौत हो गयी. इस तरह पिछले साल अक्टूबर के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. संक्रमण से राज्य में अब तक कुल 54 हजार 898 लोग दम तोड़ चुके हैं.

मुंबई में भी एक दिन में सबसे ज्यादा केस दर्ज

राज्य में 32 हजार 641 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी मिलने के साथ अब तक 24 लाख 33 हजार 368 लोग ठीक हो चुके हैं. राज्य में फिलहाल तीन लाख 66 हजार 533 मरीजों का उपचार चल रहा है. मुंबई में संक्रमण के 8646 नए मामले आए हैं.

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आए हैं. शहर में संक्रमितों की संख्या चार लाख 23 हजार 360 हो गई है. संक्रमण से मुंबई में 18 और मरीजों की मौत हो गई. पिछले साल दिसंबर के पहले सप्ताह से एक दिन में मौत का यह सबसे ज्यादा मामला है. शहर में अब तक 11 हजार 704 लोगों की मौत हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *