Uttarakhand Live: तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए CM, विधानमंडल दल की बैठक में फैसला

उत्तराखंड में सियासी उठा-पटक के बीच बीजेपी की अहम बैठक शुरू हो गई है. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में विधानमंडल दल की बैठक में केंद्रीय मंत्री समेत सभी बीजेपी विधायक शामिल हुए हैं. अब से कुछ ही देर में मुख्यमंत्री के नए चेहरे का औपचारिक ऐलान किया जाएगा. पार्टी सूत्रों की मानें तो शीर्ष नेतृत्व पहले ही यह तय कर चुका है कि उत्तराखंड में किसे जिम्मेदारी दी जानी है? अब विधानमंडल दल की बैठक में लिफाफे से उस नाम को बाहर निकाला जाएगा. हालांकि दौड़ में कई दिग्गज चेहरे शामिल हैं. पार्टी प्रदेश कार्यालय में बैठक को लेकर तैयारी पूरी है.

तीरथ सिंह रावत आज शाम 4 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. तीरथ रावत के नाम पर मुहर लगते ही केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने बुके देकर उनका स्वागत किया. संघ की पहली पसंद थे. गुटबाज़ी से हमेशा दूर रहे. पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा कैबिनेट मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के सबसे करीबी हैं.

उत्तराखंड के नए सीएम तीरथ सिंह रावत होंगे. विधानमंडल दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी है. पौणी लोकसभा सीट से लोकसभा सांसद हैं तीरथ सिंह रावत.

उत्तराखंड विधानमंडल दल की बैठक शुरू हो गई है. केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के आने बाद बैठक शुरू हुई. हालांकि अनिल बलूनी दिल्ली से देहरादून नहीं आए हैं. 

मैं किसी रेस का हिस्सा नहीं
बीजेपी सांसद अजय भट्ट ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी मैंने उसे बखूबी निभाया है. उत्तराखंड के लोगों के फायदे के काम किए. मैं किसी भी रेस का हिस्सा नहीं हूं. 

विधानमंडल दल की बैठक के लिए धन सिंह रावत भी निकले 
धन सिंह रावत भी विधानमंडल दल की बैठक में शामिल होने के लिए निकले. इससे पहले उन्होंने कार्यकारी सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के सरकारी आवास में उनके मुलाकात की. उत्तराखंड के नए सीएम की लिस्ट में धन सिंह रावत का नाम सबसे आगे चल रहा है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *