कोलकाता में Mithun Chakraborty की मौजूदगी से चढ़ा सियासी पारा

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Election 2021) में बीजेपी (BJP) के चुनावी अभियान को धार देने के लिए आज कोलकाता (Kolkata) में रैली करेंगे. ब्रिगेड परेड मैदान में होने वाली पीएम की रैली पर सबकी नजर है. बीते दिनों से लगातार चर्चा है कि मिथुन बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, इस लिहाज से पीएम की रैली से पहले ही कोलकाता में एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) की मौजूदगी बेहद अहम मानी जा रही है.

कैलाश विजयवर्गीय से हुई मुलाकत 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की रैली से ठीक पहले बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) की बंगाल बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात हुई है. कैलाश विजयवर्गीय ने इस बाबत ट्वीट किया है. इस मुलाकात के बाद मिथुन की संभावित राजनीतिक पारी को लेकर हो रही चर्चाओं को और बल मिला है. 

मिथुन के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज

पीएम मोदी (PM Modi) की रैली से पहले मिथुन की कोलकाता में उपस्थिति काफी अहम है. बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी (Mamata Benrjee) लगातार बीजेपी के शीर्ष नेताओं को ‘बाहरी’ कह कर घेरती रही हैं. ममता ने तो यहां तक कह दिया था कि बंगाल में गुजराती सरकार नहीं चलाएंगे. इसके बाद बीजेपी की तरफ से लगातार यह संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि बंगाल की माटी का ‘लाल’ ही मुख्यमंत्री बनेगा. बीजेपी की इस घोषणा के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी किसी बड़े बंगाली चेहरे को ममता को टक्कर देने के लिए प्रोजेक्ट कर सकती है. पहले सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा रहीं. बाद में स्वास्थ्य कारणों के चलते गांगुली के नाम पर विराम लग गया. अब मिथुन चक्रवर्ती  के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. 

क्यों लगाए जा रहे कयास?

मिथुन चक्रवर्ती  (Mithun Chakraborty) के बीजेपी (BJP) में शामिल होने की चर्चा यूं ही नहीं है. इन चर्चाओं को तब अधिक बल मिला जब मुंबई में मिथुन के आवास पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने मुलाकात की. हालांकि तब मिथुन ने इस मुलाकात को आध्यात्मिक बताते हुए राजनीतिक अटकलों को सिरे से खारिज किया था. लेकिन पीएम मोदी की रैली से पहले कोलकाता में मिथुन की मौजूदगी और कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात एक बार फिर बंगाल चुनाव से पहले संभावित बड़े घटनाक्रम की तरफ इशारा कर रही है. 

मंच पर जगह तय?

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक पीएम की रैली के दौरान बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) मंच पर मौजूद रहेंगे, यह तय हो गया है. बंगाल बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है, ‘कोलकाता ब्रिगेड मैदान में पीएम मोदी की रैली में मिथुन चक्रवर्ती उपस्थित रहेंगे.’ पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज दोपहर में कोलकाता में रैली को संबोधित करेंगे. इस रैली के साथ ही बीजेपी (BJP) की ओर से इस साल फरवरी में शुरू की गई ‘परिवर्तन यात्रा’ का समापन हो जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में रैली के साथ ही बंगाल विधान सभा चुनाव का भी बिगुल फूंक देंगे.

चुनाव घोषणा के बाद पहला बड़ा कार्यक्रम

बताते चलें कि पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में विधान सभा चुनाव (West Bengal Election 2021) होंगे. केंद्रीय चुनाव आयोग की ओर से विधान सभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद बंगाल में आज (रविवार) यह पहला बड़ा कार्यक्रम होगा. इस रैली को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने भारी भीड़ जुटाने की योजना बनाई है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *