Delhi Riots: उमर खालिद का पिता भी था हिंसा में शामिल, Police की जांच में खुलासा

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुए दंगों की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की जांच में पता चला है कि आरोपी उमर खालिद का पिता दिल्ली दंगों को भड़काने में शामिल था. उमर खालिद के पिता की दिल्ली दंगों में अहम भूमिका (Umar Khalid’s Father Involved In Delhi Riots) थी.

दिल्ली दंगों का मुख्य आरोपी है उमर खालिद

बता दें कि जेएनयू का पूर्व छात्र उमर खालिद (Umar Khalid Main Accused Of Delhi Riots) दिल्ली दंगों का मुख्य आरोपी है. दिल्ली पुलिस ने उमर खालिद को गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत गिरफ्तार किया है. उमर खालिद पर दिल्ली दंगों की साजिश रचने और दंगा भड़काने का आरोप है.

गौरतलब है कि अब दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell Investigation) की जांच में उमर खालिद के पिता सैयद कासिम रसूल इलियास का दिल्ली दंगों (Delhi Riots) में महत्वपूर्ण रोल होने का खुलासा हुआ है. जिसके बाद इस केस में नया मोड़ आ गया है.

दिल्ली दंगा भड़काने में उमर खालिद का पिता भी शामिल

जांच के दौरान पता चला है कि उमर खालिद के पिता सैयद कासिम रसूल इलियास ने प्रोटेस्ट साइट (Delhi Riots Protest Site) पर भीड़ इकठ्ठा करने के लिए अवैध तरीके से दिल्ली में रह रही महिलाओं को बुलाया था.

बता दें कि इन महिलाओं को दिल्ली के जहांगीरपुरी से प्रोटेस्ट साइट पर लाया गया था. जिसमें बंगाली भाषा बोलने वाली बांग्लादेशी महिलाएं (Bangladesh’s Women In Delhi Protest) भी शामिल थीं.

दिल्ली पुलिस की जांच में खुलासा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, करीब आधा दर्जन से ज्यादा बसों में करीब 300 बांग्लादेशी महिलाओं और बच्चों को लाया गया था. जहां उनकी मुलाकात दिल्ली दंगों के मुख्य आरोपी उमर खालिद से करवाई गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *