FAU-G Launch Update: जानें Game Download करने का नया तरीका

नई दिल्ली: FAU-G का इंतजार बस खत्म होने वाला है. पिछले कई महीनों से गेम लवर्स FAU-G का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस बीच कुछ अहम जानकारियां आई हैं जो मोबाइल गेम खेलने वालों के लिए अहम है. आइए आपको बताते है क्या हैं FAU-G पर नए Updates…

26 जनवरी को लॉन्च होगा FAU-G

वेबसाइट bgr.in के अनुसार नया गेम FAU-G कल यानी 26 जनवरी को लॉन्च होगा. इस गेम को भारतीय कंपनी nCore Games ने तैयार किया है. हाल ही में एक्टर अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से इस इस मोबाइल गेम की घोषणा की थी. पहले इस गेम को अक्टूबर में लॉन्च हो था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. फिर nCore Games ने बताया कि यह फोन नवंबर 2020 में लॉन्च होगा, लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ. अब इस गेम की लॉन्चिंग डेट 26 जनवरी बताई गई है.

क्या है FAU-G?

FAU-G यानी Fearless and United Guards एक एक्शन गेम है, जिसे भारतीय कंपनी nCore Games द्वारा विकसित किया जा रहा है. इस गेम की घोषणा पिछले साल सितंबर में (पबजी मोबाइल के बैन के ठीक बाद) हुई थी. एक्टर अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से बताया था कि इस गेम की आय का 20 फीसदी हिस्सा ‘भारत के वीर’ ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा. 

गलवान घाटी पर आधारित होगा Game

nCore गेम्स के को-फाउंडर Vishal Gondal ने बताया कि गेम का पहला लेवल या फर्स्ट फेज गलवान घाटी पर आधारित होगा, जहां पिछले साल भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. हालांकि, इस गेम को PUBG Mobile का देसी रिप्लेसमेंट माना जा रहा, लेकिन दोनों गेम्स के काफी अंतर है. जहां पबजी एक बैटल रॉयल गेम था, वहीं FAU-G एक्शन गेम है. 

कहां से कर सकते हैं FAU-G Download?

FAU-G ऐप पेज नवंबर 2020 में ही गूगल प्ले स्टोरेज पर लाइव हो गया था, जहां से इसे प्री-रजिस्टर किया जा सकता है. प्री-रजिस्टर के बाद यूजर्स को एक पुश नोटिफिकेशन मिलेगा, जो बताएगा कि गेम डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है या नहीं. यह गेम ऑटोमेटिक ही डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाएगा. यदि आपने प्री-रजिस्टर नहीं किया है तो आपको गूगल प्ले से इसे डाउनलोड करना होगा. इस गेम को शुरुआती दिनों में ही 10 लाख से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन मिले हैं. हाल में ही गेम प्री-रजिस्ट्रेशन की संख्या 40 लाख के पार पहुंच गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *