पुणे: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के कैंपस में लगी आग, यहीं बन रही है कोरोना वैक्सीन

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) की नई बिल्डिंग में आग लग गई है. मौके पर दमकल (Fire Brigade) की 4 गाड़ियां मौजूद हैं जो आगे बुझाने का प्रयास कर रही हैं. आग इतनी भयंकर है कि प्लांट के ऊपर काला गुबार देखा जा सकता है. 

#WATCH Maharashtra: 10 fire tenders present at Serum Institute of India in Pune, where a fire broke out at Terminal 1 gate. More details awaited. https://t.co/wria89t22t pic.twitter.com/u960KTR7JS

— ANI (@ANI) January 21, 2021

दमकल कर्मियों के अनुसार, आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. वहीं बिल्डिंग के अंदर कितने लोग फंसे हैं इसकी भी जानकारी नहीं मिल पाई है. विभागकर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. जल्द ही इस पर काबू पा लिया जाएगा.

बताते चलें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोविशील्ड कोरोना वैक्सीन का उत्पादन करती है. भारत में भी कोविशील्ड के आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिली हुई है. करीब 300 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस बिल्डिंग में बड़े पैमाने पर वैक्सीन बनाने की योजना थी. हालांकि वैक्सीन बनाने का काम अभी यहां शुरू नहीं हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *