बहुत तेज़ी से हो रहा है Signal App, WhatsApp Group को ऐसे करें Transfer

नई दिल्ली:  पूरी दुनिया में WhatsApp की नई Privacy Policy के खिलाफ लोगों का गुस्सा कम नहीं हो रहा. इस बीच मैसेजिंग ऐप Signal काफी पॉपुलर होने लगा है. लेकिन कई यूजर्स को अपने WhatsApp Groups को Signal में ट्रांसफर करने का तरीका नहीं पता है. यहां जानिए कैसे करें अपने Whatsapp Group को Signal में ट्रांसफर…

पहले जानिए क्या है Signal App

Signal App भी WhatsApp की तरह ही मैसेजिंग ऐप है. इस ऐप की खास बात ये है कि इसमें सभी मैसेज end to end encrypted होते है. यानी सिर्फ Sender और Reciever मैसेज देख सकते हैं. कोई भी दूसरा व्यक्ति मैसेज नहीं देख सकता. WhatsApp की तरह ही इस ऐप में भी फोटो, वायस कॉल, वीडियो कॉल और फाइट ट्रांसफर की सुविधा मिलती है.

कैसे ट्रांसफर करें WhatsApp Groups

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आपको पहले Signal में एक नया ग्रुप बनाना होगा. अब इस ग्रुप की सेटिंग्स में जाकर ग्रुप लिंक्स पर क्लिक करना होगा. ग्रुप लिंक ऑन करें और अपने पुराने WhatsApp Group में शेयर करें. 

शेयर किए लिंक को क्लिक करके ग्रुप के मेंबर सीधे Signal Group से जुड़े सकते हैं. इस बीच Signal ने भारत में यूजर्स को बढ़ावा देने के लिए कई नए फीचर्स शुरू करने जा रहा है.

इस बीच खबर है कि WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी (Privacy Policy) का विरोध जारी है. लोगों की निजी जानकारी जबर्दस्ती लेने का नया फैसला WhatsApp को भारी पड़ने लगा है. सिर्फ आम यूजर्स ही नहीं बल्कि कई बड़ी कंपनियों के CEO और Business Tycoons भी इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म (Messaging Platform) को छोड़कर दूसरी ऐप चुनने लगे हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक पेमेंट गेटवे ऐप PhonePe के सीईओ समेत कंपनी के 1000 से ज्यादा कर्मचारियों ने अपने मोबाइल से WhatsApp हटा दिया है. अब ये कर्मचारी अपने सभी कार्यों के लिए Signal यूज करने लगे हैं. कंपनी के सीईओ समीर निगम (PhonePe CEO Sameer Nigam) ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *