बदायूं गैंगरेप: महिला आयोग ने लिया मामले का संज्ञान, घटनास्थल पर जाकर करेगा जांच

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने बदायूं गैंगरेप और हत्या मामले का संज्ञान लिया है जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। एएनआई से बात करते हुए, NCW की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा कि उन्होंने मामले को संज्ञान में लिया है और वह इसकी जांच करेंगी। उन्होंने कहा कि NCW का एक सदस्य बदायूं की यात्रा भी करेगा।

बदायूं गैंगरेप केस

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में मंदिर में पूजा-अर्चना करने गयी एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस मामले में मंदिर के महंत समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बुधवार को बताया कि गत रविवार को उघैती थाना क्षेत्र के एक गांव में मंदिर गयी 50 वर्षीय एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि परिजन ने मंदिर के महंत और उनके दो साथियों पर बलात्कार और हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनमें से दो लोगों को मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी महंत फरार है, उसे गिरफ्तार करने के लिए चार दल गठित किए गए हैं।

शर्मा ने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में तत्कालीन थाना प्रभारी को निलम्बित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के साथ बलात्कार की पुष्टि हुई है और उसके गुप्तांग में चोट के निशान तथा पैर की हड्डी टूटी पाई गई है।

बदायूं के SSP का बयान

बदायूं के SSP संकल्प शर्मा ने आश्वासन दिया कि तीनों दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उनके मुताबिक, “एक 50 वर्षीय महिला का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पाया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार और रिश्तेदारों के बयानों के अनुसार धारा 376 और आईपीसी 302 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। चार टीमें बनाई गई हैं और सभी 3 अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *