Jaisalmer: पटवारी के घर ACB को मिली 58.5 लाख की नगदी, बाड़े में छिपा रखा था पैसों से भरा सूटकेस

जैसलमेर. राजस्‍थान में भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने वर्ष 2020 के अंतिम दिन भी बड़ी कार्रवाई कर एक पटवारी (Patwari) को 7 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार किया है. ब्यूरो के अधिकारियों ने जब पकड़े गये पटवारी के घर की तलाशी ली तो उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई. पटवारी के घर पर ब्यूरो को 58.5 लाख रुपये की नगदी (58 lakh Rupees cash) मिली.

ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल पुरोहित ने बताया कि रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हाथों पकड़ने की कार्रवाई जैसलमेर जिले के पोकरण उपखण्ड क्षेत्र में की गई. यहां ब्यूरो ने नाचना उपनिवेशन तहसील में कार्यरत पटवारी लक्ष्मण सिंह को गुरुवार को 7 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये उसके घर से पकड़ा गया था. उसके बाद एसीबी ने पटवारी लक्ष्मण सिंह के घर की तलाशी ली. तलाशी के दौरान सिंह के घर पर 58 लाख 50 हजार रुपये की नगदी मिली. इसके साथ ही कई प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी मिले हैं. ब्यूरो बरामद किये गये दस्तावेजों की जांच पड़ताल में जुटा है.

बाड़े में छिपाकर रख रखा था नगदी से भरा सूटकेस
ब्यूरो को पटवारी लक्ष्मण सिंह के घर पर यह नगदी बाड़े में मिली है. पटवारी ने घर के पीछे बाड़े में एक सूटकेस में 43 लाख 50 हजार नगद भरकर उसे छिपा रखा था. वहीं 15 लाख रुपये उसके लॉकर में मिले. इसके अलावा उसके पास कई जमीन और प्लॉट के दस्तावेज भी मिले हैं. ब्यूरो बरामद प्रोपर्टी के दस्तावजों के आधार पर उसकी संपत्ति का आंकलन करने में जुटा है.
बारां के कलेक्टर भी हो चुके हैं गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पिछले दिनों ताबड़तोड़ कार्रवाई कर कई भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है. इनमें बारां के तत्कालीन जिला कलेक्टर आईएएस इन्द्र सिंह राव को भी पिछले दिनों ब्यूरो ने पेट्रोल पंप की एनओसी देने की एवज में रिश्वत लेने के एक मामले में गिरफ्तार किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *