दिल्ली विधानसभा में हंगामा, CM Arvind Kejriwal ने फाड़ी Farm Laws की कॉपी

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली के सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर पंजाब के किसान डटे हुए हैं. इस बीच गुरुवार को कृषि कानूनों (Farm Laws) को लेकर दिल्ली विधानसभा में भारी हंगामा हुआ. विशेष सत्र के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) समेत आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों ने किसान कानूनों की कॉपी फाड़ी. 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा, ‘कृषि कानून बीजेपी की चुनावी फंडिंग के लिए लाए गए.’ उन्होंने कहा कि किसान नहीं, भाजपा भ्रमित है. 20 से ज्यादा किसान इस आंदोलन में शहीद हो चुके हैं. रोज एक किसान शहीद हो रहा है. मैं केंद्र सरकार से पूछना चाहता हूं कि और कितनी शहादत और कितनी जान लेंगे आप?

उन्होंने कहा कि देश के किसानों की मांगों के साथ आम आदमी पार्टी मजबूती के साथ खड़ी है. इस दौरान सदन में जय जवान, जय किसान के नारे भी लगाए गए. 

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है, जिसमें केंद्र द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों का विरोध किया जा रहा है. इसी दौरान आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सदन में ही कृषि कानून की कॉपी को फाड़ दिया. 

सत्र की शुरुआत में मंत्री कैलाश गहलोत ने एक संकल्प पत्र पेश किया, जिसमें तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की बात कही गई. इसके बाद हर वक्ता को बोलने के लिए पांच मिनट का वक्त दिया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *