बंगाल दौरे पर BJP अध्यक्ष JP Nadda के काफिले पर पथराव, बाल-बाल बचे Kailash Vijayvargiya

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर गुरुवार को पश्चिम बंगाल में प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया और सड़क को ब्लॉक करने की कोशिश की. बता दें कि जेपी नड्डा अपने पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन डायमंड हार्बर जा रहे थे, इस दौरान रास्ते में उनकी गाड़ी पर टीएमसी (TMC) कार्यकर्ताओं ने पथराव किया.

कैलाश विजवर्गीय की गाड़ी का शीशा टूटा

प्रदर्शनकारियों ने  24 परगना जिले में डायमंड हार्बर के पास जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर पथराव किया. इस दौरान काफिले में शामिल भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) की गाड़ी का शीशा भी टूट गया. बीजेपी बंगाल ने वीडियो शेयर करते हुए इसे कायरतापूर्ण कृत्य करार दिया.

TMC कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप

इससे पहले बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यकर्ताओं पर मारीपीट का आरोप भी लगाया था. पार्टी ने कहा कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उनके कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की. इतना ही नहीं कार्यक्रम स्थल से पार्टी के बैनरों को भी फाड़ा गया. हालांकि तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने इन आरोपों से इनकार किया है.उनका कहना है कि ये आरोप ‘निराधार’ और ‘राजनीति से प्रेरित’ हैं.

सुरक्षा में चूक पर गृह मंत्रालय ने मांगा जवाब

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जेपी नड्डा (JP Nadda) की सुरक्षा में चूक को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार से जवाब मांगा है. सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव से इस संबंध में जवाब मांगा है. बता दें कि बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर बंगाल में जेपी नड्डा के दौर को लेकर किए गए सुरक्षा इंतजामों पर सवाल खड़े किए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *