CRPF की महिला कॉन्सटेबल ने DIG पर लागाया Rape का आरोप, आंतरिक कमेटी करेगी जांच

नई दिल्ली: सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की महिला कॉन्सटेबल ने चीफ स्पोर्टस ऑफिसर (CSO) खाजन सिंह पर रेप (Rape) का आरोप लगाया है. 30 साल की महिला कॉन्सटेबल (Constable) ने DIG खाजन सिंह (Khajan Singh) पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने कई सालों तक उसका यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) किया है. CRPF ने आरोप की गंभीरता को देखते हुए आंतरिक शिकायत समीति (Internal Complaint Commitee) बनाई है जो इन आरोपों की जांच करेगी.

FIR में रेसलिंग कोच का नाम भी शामिल

DIG खाजन सिंह (Khajan Singh) के खिलाफ महिला CRPF कॉन्सटेबल ने द्वारका के बाबा हरिदास नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर (FIR) दर्ज की है. इस FIR में DIG खाजन सिंह के साथ रेसलिंग (Wrestling) कोच सुरजीत सिंह का नाम भी शामिल है. महिला का आरोप है कि दोनों मिल कर CRPF में सेक्स स्कैंडल (Sex Scandal ) चला रहे हैं. महिला का कहना है कि आरोपी CRPF की कई महिला कॉन्सटेबल को प्रताड़ित करते हैं और उनका इस्तेमाल करते हैं.

CRPF की रेसलिंग टीम में है महिला

रेप (Rape) का आरोप लगाने वाली महिला कॉन्सटेबल साल 2010 में सीआरपीएफ (CRPF) में शामिल हुई थीं. ये CRPF की सेंट्रल रेसलिंग टीम का हिस्सा हैं और टीम के लिए कई मेडल जीत चुकी हैं. आरोप में महिला ने इसी टीम के कोच सुरजीत सिंह और चीफ स्पोर्टस ऑफिसर (CSO) खाजन सिंह का जिक्र किया है. DIG खाजन सिंह 1986 के एशियन गेम्स में नेशलन स्विमिंग चैम्पियन (National Swimming champion) रह चुके हैं. 

इंस्पेक्टर जनरल स्तर के अधिकारी करेंगे जांच

इन आरोपों पर CRPF का कहना है कि मामले की जांच के लिए आंतरिक कमेटी बनाई गई है. इसमें इंस्पेक्टर जनरल स्तर के अधिकारी जांच करेंगे. जहां तक बात एफआईआर (FIR) की है, डिपार्टमेंट इसमें जांच एजेंसियों की पूरी मदद करेगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *