पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के दफ्तरों पर देशभर में ईडी का छापा

जयपुर: विदेशों के फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग आरोपों के बीच पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के राजस्थान समेत 26 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय का एक्शन (ED Raid) जारी है. जयपुर में स्थित स्टेट ऑफिस पर प्रवर्तन निदेशालय की केंद्रीय इकाई ने छापेमारी की है. टीम स्टेट ऑफिस में मौजूद दस्तावेजों और डिजिटल उपकरणों की छानबीन में जुटी है. 

पीएफआई पर किए गए ईडी के एक्शन में स्थानीय पुलिस का भी सहयोग दिया गया है. प्रवर्तन निदेशालय ने पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया को विदेशों से हो रही लगातार फंडिंग के मामले में एक साथ छापा मारा गया है. पीएफआई के देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के मामले में यह कार्रवाई की जा रही है. इसमें पॉपुलर फ्रंट के चेयरमैन ओ एम अब्दुल सलाम और केरल के प्रदेश अध्यक्ष नसरुद्दीन एलारोम के ठिकाने भी शामिल हैं. 

इनके साथ ही तमिलनाडु, कर्नाटक, बिहार, दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में जांच की जा रही है. इन सभी जगह पर पीएमएलए के प्रावधानों के तहत छापे मारे जा रहे हैं. पीएफआइ का गठन 2006 में केरल में हुआ था और इसका मुख्यालय राष्ट्रीय राजधानी में है. ऐसा आरोप है कि इन फंडों का इस्तेमाल पीएफआई के सहयोगी संगठनों ने देश विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए किया था. ईडी ने इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट भी भेजी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *