IND VS AUS 2nd ODI: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है

सिडनी: पहले मैच में लय पाने के लिए जूझते रहे टीम इंडिया के गेंदबाजों को बिना समय गंवाए अपनी गलतियों में सुधार करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज बचाने के लिए रविवार को दूसरे वनडे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा.

भारत को सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में 66 रन से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह से टीम इंडिया (Team India) की कमजोरियों का फायदा उठाया, वो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के लिए फिक्र का सबब है.

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने 76 गेंद में 90 रन बनाए लेकिन आईसीसी चैंपियंस ट्राफी 2017 के फाइनल की तरह सिर्फ एक शानदार पारी से मैच नहीं जीता जा सकता. पंड्या ने खुद कबूल किया है कि वह फिलहाल गेंदबाजी करने की हालत में नहीं हैं और टी20 वर्ल्ड कप से पहले गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे. इससे कोहली के पास ऐसे गेंदबाज रह गए हैं जो बल्लेबाजी नहीं कर सकते और टॉप ऑर्डर का कोई बल्लेबाज गेंदबाजी नहीं कर सकता.

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जबर्दस्त फार्म में हैं जिससे जसप्रीत बुमराह और बाकी गेंदबाज असरदार साबित नहीं हुए. भारतीय टीम के बॉलिंग कॉम्बिनेशन में किसी बदलाव की संभावना भी नहीं है बशर्ते युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी दोनों अनफिट घोषित न हों.

चहल और सैनी दोनों ने मिलकर 20 ओवरों में 172 रन दे डाले. चहल चोट के कारण अपना स्पैल पूरा करने के बाद मैदान छोड़कर चले गए. वहीं सैनी की कमर में खिंचाव आ गया है. उनके कवर के तौर पर टी नटराजन को टीम में रखा गया है. उनके बाहर होने पर शार्दुल ठाकुर को सैनी की जगह और कुलदीप यादव को चहल की जगह उतारा जा सकता है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम में उभरते सितारे कैमरन ग्रीन को मौका मिल सकता है क्योंकि पहले मैच में मार्कस स्टोइनिस की बाजू में खिंचाव आ गया था. फिंच और स्मिथ दोनों ने संकेत दिया कि ग्रीन वनडे क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं.

टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के कुछ बल्लेबाजों ने गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपने विकेट गंवाए, खासकर श्रेयस अय्यर ने जोश हेजलवुड की गेंद पर जो शॉट लगाया, वह गैर जरूरी था. मयंक अग्रवाल भी अतिरिक्त उछाल का सामना नहीं कर पा रहे हैं. कप्तान विराट कोहली पर ऑस्ट्रेलियाई टीम, मीडिया और क्रिकेट फैंस की नजरें हैं और वो भी बड़ी पारी खेलना चाहेंगे.

कोहली ने पहले मैच के बाद कहा था, ‘हमने मैच के बाद बल्लेबाजी को लेकर बात की. हम सकारात्मक सोच के साथ उतरे और सभी ने उसी तरीके से खेलने की कोशिश की.’ छठे गेंदबाज की कमी से बुमराह पर काफी दबाव आ गया है जो वनडे क्रिकेट में अपने चिर परिचित फार्म में भी नहीं दिख रहे. आईपीएल का शानदार फार्म वह पहले वनडे में दोहरा नहीं सके.

भारत की संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवीद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, टी नटराजन, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.

भारत की पूरी टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी , शार्दुल ठाकुर.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI: आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लबुशेन, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *