कोरोना की झूठी रिपोर्ट का खेल आया सामने,1400 रूपये में जांच बदल दी जाती है

नई दिल्ली: जबकि कोरोना वायरस एक महामारी बन चुका है और पूरे देश में फैल रहा है, कुछ लोगों ने इस तरह के संकट को एक बुरे सपने में बदल दिया है। गुरुग्राम में, सीएम फ्लाइंग स्क्वायड और स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने छापा मारा और एक नकली लैब का भंडाफोड़ किया, जहां कोरोना की रिपोर्ट को नकारात्मक से सकारात्मक और सकारात्मक से नकारात्मक बनाने के लिए खेल खेला जा रहा था। इसके लिए केवल 1400 रुपये लिए जा रहे थे। लोगों के जीवन के साथ ऐसी छेड़छाड़?

चाहे वह ऑफिस से छुट्टी ले रहा हो, विदेश जा रहा हो या हवाई यात्रा कर रहा हो … जो भी हो, आपको उसके अनुसार रिपोर्ट मिलेगी। शहर से शहर के संक्रमण के बीच इस तरह की खबरें वास्तव में चिंताजनक हैं। यह प्रयोगशाला अन्य कोरोना परीक्षण प्रयोगशालाओं के समान है लेकिन यहाँ जो कुछ भी हो रहा था वह पूरे देश के साथ एक बड़ा धोखा था।

इस लैब में गुरुग्राम के सैनी खेड़ा में स्वास्थ्य विभाग की नाक के नीचे काले रंग की कारस्तानी चल रही थी। कोरोना की नकारात्मक रिपोर्ट केवल 1400 रुपये में इस लैब से विदेश जाने के लिए तैयार की जा सकती थी। हवाई यात्रा के लिए केवल 1400 रुपये में एक नकारात्मक रिपोर्ट तैयार की जा सकती है और केवल 1400 रुपये में कार्यालय से छुट्टी लेने की झूठी रिपोर्ट बनाई गई है।

कोरोना की रिपोर्ट आवश्यकतानुसार तैयार की गई थी। इस लैब में कोरोना की एक फर्जी रिपोर्ट बनाने से पता नहीं चलेगा कि कितने लोगों के साथ खेला गया है और यह कल्पना करना मुश्किल है कि अगर यह सच्चाई अभी तक सामने नहीं आई तो क्या होगा। यह सोचना डरावना है कि अगर हरियाणा के सीएम के उड़नदस्ते ने छापा नहीं मारा होता तो क्या होता।

गुरुग्राम में ड्रग विभाग के अधिकारी अमनदीप चौहान ने कहा, “लैब चलाने के लिए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।” बड़ी बात यह है कि दोनों को कोरोना के नमूने लेना भी पसंद नहीं है। हालांकि, ज़ोलाचप लैब प्रशासकों ने अभी भी कई कोरो-पॉजिटिव लोगों को विदेश यात्रा करने की अनुमति दी है।

अधिकारी ने आगे कहा कि पूरी जालसाजी दिल्ली में एक प्रयोगशाला के नाम से की गई थी और अब जांच के लिए लिंक संलग्न किए जा रहे हैं। यह सारा खेल सामने आने वाला है। जांच टीम को अब दोनों झोलाछाप लैब प्रशासकों से पता चला है कि इन लोगों ने फर्जी रिपोर्ट तैयार करके कितने लोगों को विदेश भेजा था और कितने लोगों ने ऑफिस से छुट्टी के लिए झूठी रिपोर्ट दी थी।

सोर्स:https://zeenews.india.com/gujarati/india/lab-making-fake-report-of-coronavirus-in-gurugram-for-just-1400-busted-122731

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *