CBSE 10th, 12th Exams Date Sheet को लेकर सीबीएसई ने दिया ये बड़ा बयान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के कारण केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 10th और 12th की परीक्षा स्थगित किए जाने की अटकलों के बीच बोर्ड सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा है कि CBSE 2021 10th, 12th के लिए डेटशीट जल्द ही जारी की जाएगी. एग्जाम शेड्यूल सीबीएसई (CBSE) की आधिकारिक साइट cbse.nic.in पर उपलब्ध होगा.

बोर्ड सचिव अनुराग त्रिपाठी का बयान 
बोर्ड सचिव अनुराग त्रिपाठी ने ASSOCHAM द्वारा आयोजित न्यू एजूकेशन पॉलिसी (NEP)पर आयोजित वेबिनार में कहा, ‘बोर्ड परीक्षाएं निश्चित रूप से होंगी और बहुत जल्द ही इसका शेड्यूल घोषित किया जाएगा. सीबीएसई (CBSE) तैयारी कर रहा है और जल्द ही शेड्यूल बताया जाएगा. बीते मार्च-अप्रैल के दौरान हमारे सामने बड़ी चुनौती आई थी लेकिन हमारे स्कूलों और शिक्षकों ने नई तकनीक का उपयोग करते हुए इस समय को भी अवसर में बदल दिया, कुछ महीनों के भीतर ही विभिन्न एप्लिकेशन का उपयोग करके ऑनलाइन कक्षाएं (Online Classes) आयोजित कीं. अब इस तरह की क्लासेज सामान्य हो गई हैं.’

महाराष्ट्र और गुजरात ने की परीक्षा स्थगित
हालांकि, त्रिपाठी ने उस प्रारूप के बारे में कोई विवरण नहीं दिया है, जिसके तहत परीक्षा आयोजित की जाएंगी. आमतौर पर CBSE कक्षा 10, 12 की बोर्ड परीक्षा फरवरी-मार्च में आयोजित करता है. यहां यह भी उल्लेखनीय है, महाराष्ट्र (Maharashtra) और गुजरात (Gujarat) बोर्ड ने बोर्ड परीक्षा 2021 (Board Exam 2021) को मई तक स्थगित करने का निर्णय लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *