राजस्थान के निजी स्कूलों को अब हरियाणा के संगठनों का समर्थन, एक दिन के बंद का ऐलान

जयपुर: राजस्थान में इस समय फीस को लेकर निजी स्कूलों और अभिभावकों के बीच विवाद देखने को मिल रहा है. अभिभावक जहां फीस भुगतान (School Fees) नहीं करने की मांग को लेकर 6 महीनों से आंदोलन की राह पर हैं तो वहीं निजी स्कूलों (Rajasthan Private schools) ने भी 5 नवम्बर से पूरी तरह से शिक्षा का शटडाउन कर दिया है.

ऐसे में अब राजस्थान के पड़ोसी राज्य हरियाणा के निजी स्कूल संगठन भी राजस्थान के निजी स्कूलों का समर्थन करते हुए आगे आए हैं. हरियाणा की लगभग सभी एसोसिएशन ने 9 नवंबर को 1 दिन के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन क्लासेस को बंद करने का फैसला लेते हुए राजस्थान में निजी स्कूलों के अनिश्चितकालीन बंद को समर्थन देने का आह्वान किया है. हरियाणा यूनाइटेड स्कूल एसोसिएशन, फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, हरियाणा रिकॉग्नाइज्ड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, सहोदय स्कूल कंपलेक्स सहित विभिन्न स्कूल एसोसिएशन ने राजस्थान के निजी स्कूलों का समर्थन किया है.

शिक्षा बचाओ संघर्ष समिति की अध्यक्ष हेमलता शर्मा ने बताया कि “राजस्थान के निजी स्कूलों की मुहिम को अब अन्य राज्यों का समर्थन भी मिलने लगा है. ऐसे में हरियाणा पहला राज्य बना है और आने वाले दिनों में देश के कई राज्यों के निजी स्कूल प्रतिनिधि जयपुर में एकत्रित होकर आगे की रणनीति पर फैसला लेंगे. साथ ही जब तक सरकार निजी स्कूलों में काम करने वाले 11 लाख कर्मचारियों के हितों पर ध्यान नहीं देगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *